'राहुल गांधी ने गुजरात में शानदार जीत की जगाई उम्मीद'

Friday, Oct 13, 2017 - 09:38 PM (IST)

हैदराबादः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. वीरप्पा मोईली ने कहा कि राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव में पार्टी के लिए एक शानदार उम्मीद जगाई है। मोईली के अनुसार, कांग्रेस हिमाचल प्रदेश और गुजरात दोनों जगह जीत दर्ज करके वापसी करेगी। हालांकि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी के पार्टी की कमान संभालने के सवाल पर कहा कि आप जानते हैं कि इसके लिए एक प्रॉसेस होता है।

वीरप्पा मोईली ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, '2019 में राहुल गांधी देश का चेहरा होंंगे और वो ही प्रधानमंत्री बनेंगे। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के आने वाले विधानसभा के बारे में पूछे गए एक सवाल पर कांग्रेस के इस सीनियर लीडर ने कहा कि मुझे गुजरात में जीत को लेकर किसी तरह की कोई परेशानी नजर नहीं आती। राहुल जी वहां काफी दौरे कर रहे हैं। हमारी पार्टी गुजरात और हिमाचल प्रदेश- दोनों जगह जीत दर्ज करेगी।'

यूपीए सरकार में मंत्री रहे मोईली ने कहा, कांग्रेस के संगठन चुनाव आखिरी दौर में हैं। राहुल के पार्टी प्रेसिडेंट बनने पर उन्होंने कहा कि मुझे इसका जवाब नहीं देना चाहिए। वो पार्टी प्रेसिडेंट बनेंगे। ऐसा होने पर पार्टी में बड़े बदलाव होंगे। उन्हें पार्टी और सरकार चलाने का काफी एक्सपीरिएंस है। वो 2019 में कांग्रेस का चेहरा होंगे और देश के प्रधानमंत्री भी बनेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उम्मीद जताई कि राहुल इसी महीने कांग्रेस प्रेसिडेंट बनेंगे। मोईली ने कहा कि पार्टी में सभी को लगता है कि राहुल को पार्टी प्रेसिडेंट बनाने में देरी हो रही है। इलेक्शन प्रॉसेस खत्म होने के बाद वो पार्टी प्रेसिडेंट बन जाएंगे।

मोईली से जब यह पूछा गया कि क्या कांग्रेस इस वक्त अस्तित्व के संकट से गुजर रही है? उन्होंने कहा कि इस तरह की बातें हमारे विरोधी करते रहते हैं लेकिन हमें इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि जब भी लोगों ने इस तरह की बातें कीं। कांग्रेस को खत्म बताया गया। हमारी पार्टी ने फिर से शानदारी वापसी की।

Advertising