राहुल का अाराेप- मोदी अपनी मनमर्जी करते हैं, मंत्रियों से नहीं पूछते

Monday, Nov 21, 2016 - 03:33 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले और कानपुर में हुए रेल हादसे पर मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि सरकार को आम लोगों की कोई परवाह नहीं है और उसकी सभी नीतियां चंद लोगों को ध्यान में रखकर तय की जा रही हैं। राहुल ने आज यहां संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिना किसी तैयारी के नोटबंदी जैसा अहम फैसला ले लिया। एक बार नहीं सोचा कि इसका आम आदमी पर क्या असर होगा। कालाधन वाले तो हाथ नहीं आने वाले आम जनता जरूर परेशान हो गई। 

पिछले दरवाजे से हो रहा काम
उन्होंने कहा कि वह जहां भी गए हर जगह लोग यह शिकायत कर रहे हैं कि बैकों के बाहर वे तो घंटो लाइन में लगे रह जाते हैं लेकिन पिछले दरवाजे से चंद लोगों का काम आराम से निबटाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘नोटबंदी का फैसला लेकर मोदी पता नहीं खुद की क्या तस्वीर पेश करना चाहते हैं। वो (मोदी) बिना मंत्रियों से पूछे फैसले ले लेते हैं। आजकल उनका कोई नया रूप आया है। ‘सुपर प्राइममिनिस्टर’ भी नहीं कह सकते हैं। उनके लिए कोई नया शब्द निकालना पड़ेगा।’ 

रेल सफर सुरक्षित नहीं
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कल कानपुर में हुए रेल हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि एक तरफ तो मोदी देश में करोड़ों की लागत से बुलेट ट्रेन चलाने की बात करते हैं वहीं दूसरी ओर जो ट्रेनें चल रही हैं उनकी सुरक्षा की ही पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो पा रही है। आम जनता के लिए रेल सफर सुरक्षित नहीं हो पा रहा है। पहले इस पर काम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पहले यह देखना चाहिए कि आम जनता के लिए रेलगाड़ी का सफर बेहतर सुविधाओं वाला और सुरक्षित हो सके। सफर के घंटे कम हो सके। ये चीजें प्राथमिकता हैं, बुलेट ट्रेन नहीं। 

Advertising