राहुल गांधी विदेश दौरे पर, किस देश गए नहीं दी जानकारी

Monday, Jun 20, 2016 - 04:46 PM (IST)

नई दिल्ली: जन्मदिन मनाने के एक दिन बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी विदेश यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। पता चला है कि अगले कुछ दिन वह विदेश में ही गुजारेंगे। राहुल गांधी ने ट््िवटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, अगले कुछ दिनों के संक्षिप्त दौरे के लिए देश से बाहर जा रहा हूं। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किस देश के दौरे पर जा रहे हैं।
 
राहुल ने ट्विटर पर कहा, ‘‘कुछ दिनों के लिए देश से बाहर जा रहा हूं। कल मुझसे मुलाकात करने और शुभकामना देने वालों का फिर से धन्यवाद। आपके स्नेह के लिए आभार।’’ खबरों के अनुसार, राहुल रविवार रात ही विदेश यात्रा के लिए रवाना हो गए। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने उन अटकलों के बीच अपना 46वां जन्मदिन मनाया, जिनमें कहा जा रहा था कि इस मौके पर उनको कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।
 
पिछले साल राहुल गांधी 56 दिनों के अवकाश पर थे और इसको लेकर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। भाजपा ने बजट सत्र के दौरान राहुल के अनुपस्थित रहने को लेकर मुद्दा बनाया था। कांग्रेस के नेता समय-समय पर कहते आ रहे हैं कि राहुल को जल्द पार्टी अध्यक्ष बनाया जाएगा। वर्ष 2013 में जयपुर में कांग्रेस के ‘चिंतन शिविर’ में उनको उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
Advertising