राहुल गांधी ने छात्राओं को दी सेल्‍फ डिफेंस की ट्रेनिंग, बताया- कोई हाथ पकड़े तो क्‍या करना चाहिए

Monday, Mar 22, 2021 - 04:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनाव के लिए  केरल पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आज स्वायत्त महिला कॉलेज सेंट टेरेसा की छात्राओं से मुलाकात की। इस दौरान एक छात्रा ने राहुल गांधी से सवाल किया कि अगर कोई किसी लड़की का हाथ खींचे तो तो क्‍या करें?' छात्रा का सवाल सुनते ही कांग्रेस नेता ने उसे मंच पर बुला लिया और सेल्‍फ डिफेंस की पूरी ट्रेनिंग दी।


दरसअल राहुल गांधी जब छात्राओं से बातचीत कर रहे थे तो एक लडकी ने कहा कि 'मैंने सुना है कि आपने अकिदो मार्शल आर्ट्स सीखा हुआ है। चूंकि यह लड़कियों का कॉलेज है तो क्‍या आप हमें सेल्‍फ डिफेंस की कुछ तकनीकें सिखा सकते हैं? राहुल गांधी ने जवाब में कहा क्याें नहीं। इसके बाद उन्होंने छात्राओं को स्टेज  पर बुलाया।

कांग्रेस नेता ने पूरी ट्रेनिंग देते हुए बताया कि जब कोई पुश करेगा तो आपको इस तरह जवाब देना है। इससे पहले  राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज के वक्त में अगर आप एक युवा हैं तो नौकरी करना युवाओं के लिए बस एक सपने जैसा हो गया है। केंद्र और राज्य सरकार दोनों ने रोजगार देने में असफल रही है। राहुल गांधी ने कहा, मौजूदा वक्त में केरल के युवाओं का एक ही सपना है नौकरी।

vasudha

Advertising