''गीदड़ भभकी हज़ार हो, वीर तुम बढ़े चलो'', किसानों के नाम राहुल गांधी ने लिखी कविता

Sunday, Dec 27, 2020 - 01:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के नाम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक कविता लिखी है। उन्होंने कविता के माध्यम से किसानों का हौसला बढ़ाने की कोशिश करते हुए कहा कि वीर तुम बढ़े चलो, धीर तुम बढ़े चलो।

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर लिखा कि वीर तुम बढ़े चलो धीर तुम बढ़े चलो, वॉटर गन की बौछार हो या गीदड़ भभकी हज़ार हो, तुम निडर डरो नहीं तुम निडर डटो वहीं, वीर तुम बढ़े चलो, अन्नदाता तुम बढ़े चलो!

वहीं इससे एक दिन पहले  राहुल गांधी ने कहा कि कृषि विरोधी तीन कानूनों के खिलाफ किसान करीब एक महीने से आंदोलन कर रहे हैं और उनके आंदोलन को भटकाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन सरकार को समझ लेना चाहिए कि किसान की बात जब तक नहीं सुनी नहीं जाती वे लौटने वाले नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मिट्टी का कण-कण गूंज रहा है, सरकार को सुनना पड़ेगा।

 कांग्रेस नेता ने एक वीडियो भी पोस्ट किया था जिसमें किसान आंदोलन की विभिन्न झलकियां भी दिखाते हुए आंदोलनरत किसान कह रहे हैं कि सरकार को उनकी बात सुननी ही पड़ेगी और वे मांगे माने जाने तक आंदोलन खत्म नहीं करेंगे । 
 

vasudha

Advertising