''गीदड़ भभकी हज़ार हो, वीर तुम बढ़े चलो'', किसानों के नाम राहुल गांधी ने लिखी कविता

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 01:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के नाम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक कविता लिखी है। उन्होंने कविता के माध्यम से किसानों का हौसला बढ़ाने की कोशिश करते हुए कहा कि वीर तुम बढ़े चलो, धीर तुम बढ़े चलो।

PunjabKesari

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर लिखा कि वीर तुम बढ़े चलो धीर तुम बढ़े चलो, वॉटर गन की बौछार हो या गीदड़ भभकी हज़ार हो, तुम निडर डरो नहीं तुम निडर डटो वहीं, वीर तुम बढ़े चलो, अन्नदाता तुम बढ़े चलो!

PunjabKesari

वहीं इससे एक दिन पहले  राहुल गांधी ने कहा कि कृषि विरोधी तीन कानूनों के खिलाफ किसान करीब एक महीने से आंदोलन कर रहे हैं और उनके आंदोलन को भटकाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन सरकार को समझ लेना चाहिए कि किसान की बात जब तक नहीं सुनी नहीं जाती वे लौटने वाले नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मिट्टी का कण-कण गूंज रहा है, सरकार को सुनना पड़ेगा।

PunjabKesari

 कांग्रेस नेता ने एक वीडियो भी पोस्ट किया था जिसमें किसान आंदोलन की विभिन्न झलकियां भी दिखाते हुए आंदोलनरत किसान कह रहे हैं कि सरकार को उनकी बात सुननी ही पड़ेगी और वे मांगे माने जाने तक आंदोलन खत्म नहीं करेंगे । 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News