RSS मानहानि मामला: अदालत में पेश होने के लिए गुवाहाटी पहुंचे राहुल गांधी

Thursday, Sep 29, 2016 - 07:16 AM (IST)

गुवाहाटी: कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्त्ता द्वारा दर्ज कराए गए मानहानि के एक मामले में एक स्थानीय अदालत में पेश होने के लिए आज गुवाहाटी पहुंचे। राहुल गांधी सुबह 9 बजे नई दिल्ली से गुवाहाटी के लिए विमान से रवाना हुए थे। वह कामरूप जिले के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश होगे। राहुल गांधी का राजीव भवन में पार्टी कार्यकर्त्ताओं से मिलने और उन्हें संबोधित करने का भी कार्यक्रम है।

क्या है मामला?
राहुल गांधी के खिलाफ कथित तौर पर आरएसएस की छवि खराब करने के लिए आरएसएस के स्वयंसेवी अंजन बोरा ने मानहानि का केस दर्ज कराया था। आरोप है कि राहुल गांधी ने मीडिया के सामने कहा था कि आरएसएस सदस्यों ने पिछले साल दिसम्बर में 'बारपेटा सत्र' में दाखिल नहीं होने दिया था। बता दें कि राहुल गांधी पिछले साल 12 दिसंबर को 16 वीं सदी के बारपेटा सत्र का दौरा करने वाले थे।

'आरएसएस विचारधारा के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई'
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस और ऐसी कोई दूसरी संस्था जो देश को बांटने का काम करती है, उनकी विचारधारा के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी। मैं इन मामलों से बिल्कुल भी डरा हुआ नहीं हूं। मैं बहुत खुश हूं। उन्हें मेरे खिलाफ जितने केस दर्ज कराने हैं कराने दो।

Advertising