Dis’Qualified MP...सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी ने ट्विटर बायो में किए बदलाव

Sunday, Mar 26, 2023 - 11:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा की सांसदी जाने के बाद अपने ट्विटर बायो में बदलाव किया है। राहुल ने अपने बायो में 'डिसक्वालीफाइड एमपी' (Disqualified MP) को खास मेंशन किया है। दरअसल राहुल गांधी को उनकी 'मोदी सरनेम' टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था, इसी के बाद राहुल ने आज अपने बायो में अयोग्य सांसद लिख दिया है।

वहीं कांग्रेस राहुल गांधी को अयोग्य ठहराने पर रविवार को देशभर में सत्याग्रह कर रही है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ राजघाट पर ‘सत्याग्रह' करने की अनुमति नहीं दी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस ने एक पत्र में कहा कि कानून-व्यवस्था एवं यातायात संबंधी कारणों से इस अनुरोध को खारिज किया गया और राजघाट में एवं इसके आसपास दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। इससे पहले, कांग्रेस ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में रविवार को सभी राज्यों और जिला मुख्यालयों में महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने एकदिवसीय सत्याग्रह करने की घोषणा की थी। 

 

कोर्ट ने सुनाई 2 साल जेल की सजा


केरल की वायनाड सीट से लोकसभा सदस्य राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा 2019 के मानहानि के एक मामले में दो साल जेल की सजा सुनाए जाने के मद्देनजर शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया। लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उनका अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा। बता दें कि सूरत की एक अदालत ने यह फैसला ‘‘मोदी सरनेम'' संबंधी टिप्पणी को लेकर दिया था। 

Seema Sharma

Advertising