राहुल गांधी का दावा- धमकाए जा रहे राफेल डील की रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार

Monday, Jul 30, 2018 - 09:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल डील का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर ​हमला बोला है। उन्होंने आज आरोप लगाया कि राफेल सौदे में कथित अनियमितता को कवर करने वाले पत्रकारों को सत्ता पक्ष के समर्थकों की तरफ से धमकी मिल रही है। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने ‘मिस्टर 56’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए मोदी पर तंज कसा। 


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ‘सुप्रीम लीडर्स' के चापलूस राफेल घोटाले को कवर करने वाले पत्रकारों को धमकी दे रहे हैं और उन्हें कह रहे हैं कि‘ऐसा करना छोड़ो या फिर....।’मुझे प्रेस के उन कुछेक बहादुर लोगों पर गर्व है, जिनमें सच्चाई के लिए लडऩेे और श्रीमान 56 का मुकाबला करने की क्षमता है।। यहां पर ‘सुप्रीम लीडर्स’ से कांग्रेस अध्यक्ष का मतलब भाजपा नेताओं से लगाया जा रहा है। 

शनिवार को राहुल ने राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता को लेकर पीएम पर हमला बोलते हुए दावा किया था कि 36 विमानों के रखरखाव के लिए अगले 50 वर्षों में देश के करदाताओं को एक निजी भारतीय समूह के संयुक्त उपक्रम को एक लाख करोड़ रुपये देने होंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि अगले 50 वर्षों में भारतीय करदाताओं को मिस्टर 56 के मित्र के संयुक्त उपक्रम को 36 राफेल विमानों के रखरखाव के लिए 1,00,000 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा।


गौरतलब है कि कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमानों के लिए तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय किये गये सौदे को गलत तरीके से रद्द किया और राफेल विमानों को अधिक कीमत में खरीदने का सौदा किया। पार्टी का कहना है कि इस सौदे में व्यापक स्तर पर गड़बडी हुई है।

 

vasudha

Advertising