PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी, पूछा- मसूद अजहर को किसने भेजा था पाकिस्तान?

Sunday, Mar 10, 2019 - 03:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व पर हमला बोला। उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि वे पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों के परिवारों को बतायें कि मसूद अजहर को किसने रिहा किया जिसके जैश-ए-मोहम्मद ने आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी ली है। 



राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि वह वर्तमान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ही थे जो हत्यारे’’ अजहर को सौंपने के लिए कंधार गए थे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी कृपया हमारे 40 सीआरपीएफ शहीदों के परिवारों को बतायें कि हत्यारे मसूद अजहर को किसने रिहा किया? उन्हें यह भी बतायें कि आपके वर्तमान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ही यह समझौता करने वाले थे जो हत्यारे को पाकिस्तान को सौंपने के लिए कंधार गए थे। 



​कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट के साथ दो तस्वीरें भी शेयर की हैं। जिसमें अजीत डोभाल कंधार एयरपोर्ट पर मसूद अजहर के साथ दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि अजहर और कुछ अन्य आतंकवादियों को भारत सरकार ने दिसम्बर 1999 में इंडियन एयरलाइंस की उड़ान संख्या आईसी..814 के 150 से अधिक बंधकों के बदले रिहा किया था। उक्त उड़ान को अपहृत करके कंधार ले जाया गया था। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे और हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। 


वहीं शनिवार को भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किया था कि क्या भाजपा सरकार ने मसूद अजहर को जेल से निकालकर पाकिस्तान नहीं भेजा? नरेंद्र मोदी जी के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मसूद अजहर को छोड़कर आए। मोदी जी हम आपकी तरह आतंकवाद के सामने नहीं झुकते।

vasudha

Advertising