आज अमेठी में आमने-सामने होंगे राहुल गांधी और स्मृति ईरानी

Friday, Jan 04, 2019 - 05:21 AM (IST)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के अमेठी में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा है। उनके इस दो दिवसीय दौरे के समय ही केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आ रही हैं। राहुल गांधी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे पर उतरकर सड़क मार्ग से अमेठी पहुंचेंगे जहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वहीं दोनों के एक ही समय अमेठी में होने पर सियासत गरमा सकती है। 

अमेठी गांधी परिवार की परंपरागत संसदीय सीट रही है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस संसदीय सीट को लेकर लगातार अपनी सक्रियता दिखा रही है। पिछली बार स्मृति इरानी यहां से सांसद का चुनाव लड़ी थीं लेकिन वह हार गई थीं। हार के बाद से वह लगातार इस सीट पर सक्रियता दिखा रही हैं। 

वहीं पिछले 15 दिनों में स्मृति का अमेठी में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले वह अमेठी को 77 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात दे चुकी हैं और उन्होंने यहां नवोदय विद्यालय में रोजगार मेले का शुभारंभ भी किया था। बीते दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी अमेठी में एक जनसभा की थी। 

अमेठी में राघवराम सेवा संस्थान द्वारा चार जनवरी को कंबल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाना है जिसमें कार्यक्रम की मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को बनाया गया है। बीजेपी के लोकसभा संयोजक राजेश मसाला की मानें तो केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी चार जनवरी को अमेठी पहुंच रही हैं। इस दौरान वह आवासीय विद्यालय की आधारशिला रखेंगी और अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगी। 
 

Pardeep

Advertising