6 साल पहले भी किसान आंदोलन के दौरान बाइक पर सवार हुए थे राहुल गांधी

Thursday, Jun 08, 2017 - 02:52 PM (IST)

मंदसौर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के मंदसौर दौरे पर हैं, हालांकि मध्यप्रदेश की पुलिस ने उन्हें आधे रास्ते में ही हिरासत में ले लिया। राहुल यहां आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने आए थे लेकिन प्रशासन ने उन्हें इस की इजाजत नहीं दी। उदयपुर से सड़क मार्ग से रवाना हुए राहुल बीच रास्ते में कार छोड कर मोटरसाइकिल से दूसरे मार्ग से मंदसौर के लिए निकल गए। राहुल निम्बाहेडा के नजदीक कार को छोड़कर मोटरसाइकिल पर बैठकर मंदसौर के लिए दूसरे मार्ग से रवाना हुए। राहुल इस दौरान पुलिसकर्मियों की कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं से हल्की झड़प भी हुई।

6 साल पहले भी हुए थे बाइक पर सवार
यह पहला मौका नहीं है जब राहुल बाइक पर पीछे बैठ किसी गांव के लिए निकले। इससे पहले 2011 में उत्तर प्रदेश के भट्टा परसौल में किसान आंदोलन के दौरान वहां पहुंचे थे, उस दौरान भी राहुल बाइक पर ग्राउंड जीरों पर पहुंचे थे। 2012 विधानसभा चुनावों से पहले राहुल किसानों के आंदोलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

कौन है धीरेंद्र सिंह
राहुल गांधी 2011 में धीरेंद्र सिंह की बाइक पर बैठकर यूपी पहुंचे थे। धीरेंद्र राहुल गांधी को मोटरसाइकिल पर बैठा कर भट्टा परसौल लेकर गए थे। 2011 में उन्होंने राहुल गांधी के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर लगातार काम किया लेकिन 2012 के विधानसभा चुनावों में धीरेंद्र बीएसपी के उम्मीदवार से चुनाव हार गए थे।

मंदसौर में हिंसा
राज्य में गुस्साएं प्रदर्शनकारियों नेबुधवार को जहां मंदसौर, देवास, नीमच, धार और इंदौर सहित कई हिस्सों में लूटपाट, आगजनी, तोड़फोड़ और पथराव किया। वहीं गुरुवार को भी वहां हिंसा जारी है, जहां प्रदर्शनकारियों ने मंदसौर में एक टोल प्लाज़ा में तोड़ की और वहां रखे 8-10 रुपए लूट लिए। हालात पर काबू होता न देख मंदसौर के एसपी और कलेक्टर का ट्रांसफर कर दिया गया है।

Advertising