लॉकडाउन में फिर दिल्ली की सड़कों पर निकले राहुल गांधी, टैक्सी ड्राइवर से जाना हाल

Monday, May 25, 2020 - 07:22 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना संकट काल के बीच प्रवासी मजदूर परेशान हैं। उनकी परेशानी कम नहीं हो रही है। प्रवासी मजदूरों को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। बीते दिनों दिल्ली की सड़कों पर उतरकर कांग्रेस नेता राहुल गाधी ने मजदूरों का हालचाल जाना था। अब राहुल गांधी एक बार फिर लॉकडाउन में दिल्ली की सड़कों पर निकले। राहुल गांधी ने घर से बाहर निकलकर टैक्सी ड्राइवर से मुलाकात की। इस दौरान राहुल ने ड्राइवर से उनकी परेशानियों के बारे में पूछा और कोरोना संकट-लॉकडाउन पर बात की।

यूथ कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी की तस्वीर पोस्ट की गई है, जिसमें कांग्रेस नेता एक टैक्सी ड्राइवर से बात कर रहे हैं। गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण टैक्सी-कैब-ऑटो ड्राइवरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। पहले तो लॉकडाउन के कारण यातायात पूरी तरह से बंद रहा और अब जब लॉकडाउन चार में कुछ छूट मिली है तो एक या दो सवारियों को बैठाने की इजाजत है।

पहले प्रवासी मजदूरों से की थी मुलाकात
इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में राहुल गांधी ने सुखदेव विहार के पास घर लौटते प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने उनके दर्द को जाना और कैसे लॉकडाउन ने उनको नुकसान पहुंचाया, उसको लेकर चर्चा की। कांग्रेस की ओर से दो दिन पहले राहुल गांधी और प्रवासी मजदूरों की मुलाकात का वीडियो भी साझा किया गाय था। जिसमें राहुल गांधी ने कुछ मजदूरों से बात की थी और रहने-खाने के बारे में पूछा, पैदल जाने का कारण पूछा। मुलाकात के बाद राहुल गांधी की ओर से इन मजदूरों के लिए गाड़ी की व्यवस्था भी करवाई गई थी जो इन्हें घर तक छोड़कर आई थी।

Yaspal

Advertising