देश में सूखा पड़ा हुआ है और सरकार नाच-गाना में मशगूल है: राहुल गांधी

Sunday, May 29, 2016 - 12:12 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राजग सरकार के दो वर्ष पूरा होने पर आयोजित समारोह को लेकर सरकार पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा कि महाराष्ट्र में पानी को लेकर किसान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार ‘‘बॉलीवुड सितारों के साथ नाच-गान’’ करके जश्न मनाने में मशगूल है।  

 
दिल्ली में बिजली और पानी की कथित किल्लत के विरोध में कांग्रेस की मशाल जुलूस के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गांधी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर भी जमकर निशाना साधा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केवल सम-विषम और प्रदूषण जैसे मुद्दों पर बोलते हैं ‘‘लेकिन काम नहीं करते हैं।’’ उन्होंने साथ ही कहा कि आप नेता ‘‘गरीबों के दर्द’’ को लेकर असंवेदनशील हैं।  
 
मोदी और केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी के बीच गांधी ने कहा,‘‘दो वर्ष बीत गये, पूरे देश में सूखा पड़ा हुआ है। महाराष्ट्र के विदर्भ और मराठवाड़ा में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, मार रहे हैं अपने आप को। और आज यहां पर इंडिया गेट पर दो साल का जश्न मनाया जा रहा है, कार्यक्रम हो रहा है, बॉलीवुड के लोग आये हुए हैं, नाच-गाना हो रहा है।’’ मोदी और केजरीवाल से खुद को अलग करते हुए गांधी ने कहा कि वह महात्मा गांधी की विचारधारा के अनुसार ‘‘सत्य की राजनीति’’ में विश्वास करते हैं ना कि ‘झूठे वादे करने में।’दोनों नेताओं पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने दावा किया कि दोनों को लगता है कि वे भारत के प्रत्येक व्यक्ति को हर बार बेवकूफ बना सकते हैं। 
Advertising