राहुल का मोदी पर निशाना, फसल बीमा के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा

Tuesday, Nov 06, 2018 - 02:12 AM (IST)

नई दिल्लीः  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फसल बीमा योजना के मुद्दे पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों को ‘लूटा’ जा रहा है और ‘चौकीदार’ ने अपना इरादा साफ कर दिया कि 'औरों से करूँगा मैं चोरी, क्योंकि दोस्तों की भरनी है तिजोरी।' राहुल ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि फसल बीमा योजना का मकसद 'सूट-बूट वाले दोस्तों के खाते में हजारों करोड़ रुपए भरना' है।



कांग्रेस अध्यक्ष के इस आरोप पर सरकार की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। राहुल ने ट्वीट किया, "वायुसेना को राफ़ेल में लूटने के बाद, अब फ़सल बीमा के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा है। मक़सद एक है: सूट-बूट वाले दोस्तों के खाते में हजारों करोड़ रुपए भरना। चौकीदार ने इरादा साफ़ कर दिया है: औरों से करूँगा मैं चोरी, क्योंकि दोस्तों की भरनी है तिजोरी।" अपने चुनावी अभियानों में मोदी ने कहा था कि वह सरकारी खजाने के 'चौकीदार' के तौर पर काम करेंगे और किसी को जनता के धन का दुरुपयोग नहीं करने देंगे।


राहुल ने जाने-माने पत्रकार पी. साईनाथ के हवाले से मीडिया में आई खबर के साथ यह ट्वीट किया। साईनाथ ने कहा है कि फसल बीमा योजना 'राफेल करार से भी बड़ा घोटाला' है। कांग्रेस ने भी मोदी सरकार की फसल बीमा योजना पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि किसानों को निजी कंपनियों द्वारा उनसे वसूले जाने वाले प्रीमियम से कम मुआवजा मिलता है।

Yaspal

Advertising