आप के साथ गठबंधन पर बुधवार को फैसला कर सकते हैं राहुल: चाको

Tuesday, Mar 26, 2019 - 08:34 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन को लेकर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को फैसला कर सकते हैं। चाको ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ इस बारे में विस्तृत चर्चा हुई है और उनके आखिरी निर्णय की प्रतीक्षा है। उन्होंने कहा, ‘राहुल  राजस्थान में हैं और वह देर रात लौटेंगे। इसलिए वह हमें बुधवार को बता सकते हैं कि क्या करना है। गठबंधन पर फैसला कल हो सकता है।’

उधर, गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा, ‘जब कुछ होगा तो आप लोगों को सूचित कर दिया जाएगा।’ दरअसल, शीला दीक्षित तथा दिल्ली कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की और तालमेल का फैसला उन पर छोड़ दिया। गांधी से मुलाकात के दौरान आप के साथ तालमेल को लेकर एक बार फिर दो राय सामने आई थी। 

सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित तथा तीनों कार्यकारी अध्यक्षों हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव तथा कुछ अन्य नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने के रुख को दोहराया तो पूर्व अध्यक्ष अजय माकन, सुभाष चोपड़ा, ताजदार बाबर और अरविंदर सिंह लवली ने गठबंधन की पैरवी की।

shukdev

Advertising