राहुल का डोभाल के बेटे पर तंज, कहा- BJP की नई पेशकेश ‘अजित शौर्य’

Saturday, Nov 04, 2017 - 01:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमित शाह के बेटे जय शाह के बाद अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को लेकर एक नया विवाद छिड़ गया है। दरअसल एक वेबसाइट ने दावा किया है कि शौर्य डोभाल की संस्था 2014 से पहले एक केरल में जबरन धर्म परिवर्तन जैसे मुद्दों पर ग्राफिक्स डिजाइन का काम करती थी। यह संस्था 2009 से काम कर रही है, मगर 2014 के बाद इसकी गतिविधियों में अप्रत्याशित रूप से तेजी देखी गई और जबरदस्त तरक्की हुई। 


इस खुलासे के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है। उन्होंने एक वेबसाइट की खबर को शेयर करते हुए लिखा कि शाह-जादा की अपार सफलता के बाद भाजपा की नई पेशकश ‘अजित शौर्य गाथा’। वेबसाइट में दावा किया कि अजित डोभाल के बेटे शौर्य की संस्था ‘इंडिया फाउंडेशन’ में बड़े केंद्रीय मंत्री डायरेक्टर हैं और उन्हें देशी-विदेशी कंपनियों से मदद मिलती है। रिपोर्ट में दावा किया गया कि संस्थान के मंच पर बड़े कारोबारी, केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मिलते-जुलते हैं। ‘इंडिया फाउंडेशन’ को शौर्य डोभालऔर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव चलाते हैं। साथ ही इसके निदेशक मंडल में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु और नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा के अलावा विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर भी शामिल हैं। 

रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि फाउंडेशन का अपारदर्शी वित्तीय लेन-देन और केंद्रीय कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों का इसमें डायरेक्टर होना कई तरह के सवाल खड़े करता है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि संगठन के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर शौर्य डोवाल का खुद एक ऐसी वित्तीय संस्था जेमिनी फायनेंशियल सर्विसेस नाम की फर्म चलाते हैं, जो एशियाई और दूसरे देशों की अर्थव्यवस्थाओं के बीच लेनदेन का काम करती है। न्यूज रिपोर्ट में इन तथ्यों की दलील देते हुए हितों के टकराव का दावा किया गया है।

 

Advertising