राजीव गांधी को याद कर भावुक हुए राहुल, कहा- पिता की कमी होती है महसूस

Monday, Aug 20, 2018 - 05:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 75वीं जयंती है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पिता को याद कर भावुक हो गए। 


राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि राजीव गांधी एक विनम्र, सज्जन और स्नेह करने वाले व्यक्ति थे जिनके जाने से मेरे जीवन में बड़ा शून्य पैदा हुआ। उन्होंने कहा कि मुझे वो समय याद आ रहा है जब हम साथ थे और हम सौभाग्यशाली थे कि उनके जीवित रहते हुए हमने उनके कई जन्मदिन साथ मनाए। उनकी कमी बहुत महसूस होती है लेकिन उनकी यादें जिंदा हैं।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया कि इक्कीसवीं सदी में भारत को आधुनिकीकरण के पथ पर ले जाने वाले, करोड़ों युवाओं के प्रेरणास्त्रोत, सहिष्णुता, सछ्वावना और बलिदान की पहचान, शान्तिदूत तथा राष्ट्र निर्माता, भारत रत्न राजीव गांधी जी की जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि राजीव जी, आप हमारे दिलों में सदैव रहेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी की जयंती पर उनके देश के हित में योगदान को याद किया। मोदी ने ट्वीट किया कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि। हम देश के लिए किये गये उनके प्रयासों को याद करते हैं। राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। वह 1984 से 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। 21 मई, 1991 को उनकी हत्या कर दी गयी थी। 

 

vasudha

Advertising