अंकिव बसोया मामले पर बोले राहुल गांधी- डीयू पर RSS ने की 'फ़र्जिकल स्ट्राइक'

Friday, Nov 16, 2018 - 06:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनावों के नजदीक आते ही भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने फर्जी डिग्री विवाद के कारण एबीवीपी से निलंबित किए गए डूसू अध्यक्ष अंकिव बसोया के मामले को लेकर आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी में मंत्रिमंडल का दरवाजा फर्जी डिग्री दिखाकर खुलता है। 


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि श्री छप्पन (मोदी) और उनके मंत्रियों ने छात्रों को दिखाया है कि भाजपा में मंत्रिमंडल का शीघ्र द्वार फर्जी डिग्री दिखा कर खुलता है। उन्होंने कहा कि शैक्षिक संस्थानों पर प्रहार और फर्जी डिग्री वालों को सत्ता पर बिठाना आरएसएस का पुराना सिद्धांत है। इसीलिए डीयू पर आरएसएस का फ़र्जिकल स्ट्राइक जारी है।


गौरतलब है कि एबीवीपी ने जांच पूरी होने तक बसोया को संगठन से निलंबित कर दिया है और डूसू अध्यक्ष पद छोडऩे को कहा है। एबीवीपी ने कहा कि अंकित बसोया से सभी तरह के अधिकार छीन लिए गए हैं और जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक वह पद पर बने नहीं रह सकते। बसोया सितंबर में डूसू अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। एनएसयूआई और आइसा ने डीयू प्रशासन पर बसोया की कथित फर्जी डिग्री की जांच में जान-बूझकर देरी करने का आरोप लगाया है।

vasudha

Advertising