ओवैसी के गढ़ में गरजे राहुल, कहा- भाजपा और AIMIM देश में फैला रहे नफरत

Sunday, Oct 21, 2018 - 11:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद मुसलमीन (एआईएमआईएम) इस बार आमने-सामने होंगी। कांग्रेस ने हैदराबाद में एआईएमआईएम को घेरने की तैयारी कर ली है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी को उनके ही गढ़ में घेरते हुए उनकी विचारधारा को नफरत वाला बताया। 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ओवैसी बीजेपी की 'नफरत की विचारधारा' को साझा करते हैं। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख भाजपा के साथ नफरत और बांटने वाली विचारधारा के साझीदार हैं और दोनों पार्टियों की सोच एक जैसी हैं। यही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री और उनके अनुयायी नफरत फैलाने और देश को बांटने में जुटे हैं। 

बता दें कि एआईएमआईएम यूपीए का हिस्सा रही है। लेकिन गत साढ़े चार सालों से ओवैसी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के बीच दोस्ती गहरी हुई है। ऐसे में कांग्रेस मुस्लिम बहुल इलाके से प्रचार शुरू कर एआईएमआईएम को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। पिछले चुनाव में कांग्रेस को विधानसभा की 199 सीट में से सिर्फ 21 सीट मिली थी। हैदराबाद और आस पास की 15 में से कांग्रेस कोई सीट नहीं जीत पाई थी। ऐसे में पार्टी विधानसभा में टीआरएस और एआईएमआईएम गठबंधन को चुनौती देने के लिए मुस्लिम समीकरण बनाएगी। 

vasudha

Advertising