शनि के साथ बनेगी राहु-केतु की युति, Job और business में आएंगे अच्छे दिन

Saturday, Mar 02, 2019 - 10:58 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

लुधियाना (नरेश): 7 मार्च को हो रहा राहू और केतु का राशि परिवर्तन कई मायनों में अहम है क्योंकि इस बार सिर्फ केतु ही राशि परिवर्तन नहीं करेंगे बल्कि धनु राशि में पहले से बैठे शनि भी केतु के साथ युति बनाएंगे। इस बीच 31 मार्च के बाद 22 दिन के लिए गुरु भी इस राशि में गोचर करेंगे लिहाजा धनु राशि में केतु के साथ शनि और गुरु भी विराजमान रहेंगे। ग्रहों के इस खेल का कारोबारी जगत पर गहरा प्रभाव पड़ेगा क्योंकि राहू कारोबार के कारक समझे जाते बुध की राशि के ऊपर से गोचर करेगा जबकि केतु का गोचर फाइनांस के कारक समझे जाते गुरु की राशि धनु के ऊपर से होगा। मोटे तौर पर कारोबार और नौकरी के लिहाज से यह गोचर बहुत अच्छा नहीं है लेकिन जनवरी 2020 के बाद स्थिति में सुधार होगा। आज हम राहू-केतु के इस गोचर का कारोबार के हिसाब से विश्लेषण करेंगे। 

कैसे कश्यप से बना कश्मीर

मेष : इस राशि के जातकों के लिए विदेश से कमाई के मौके बनेंगे। हालांकि कारोबारी डीलिंग के वक्त ध्यान से काम लेना पड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए केतु और शनि की युति कार्यस्थल पर परेशानी का सबब भी बन सकती है। 

वृष : 10वें भाव में केतु की उपस्थिति से कारोबार में रुकावटें खड़ी होंगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा नहीं है। कार्यस्थल पर विवाद हो सकता है। नए प्रोजैक्ट की शुरूआत सोच-समझ कर की जाए।

मिथुन : इस राशि के लोगों को निवेश करते वक्त समझदारी से काम लेना चाहिए। निवेश में नुक्सान के योग हैं। हालांकि अगले साल जनवरी के बाद शनि व केतु की युति टूटने के बाद कारोबारी हालात में सुधार होगा। 

कर्क : इस राशि के जातकों को नौकरों की वजह से कारोबारी हानि हो सकती है। हालांकि विदेश से कारोबार के लिहाज से अच्छी खबर आएगी। नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें तो फायदा होगा। 

सिंह : इस राशि के जातकों को आसानी से हो रहा मुनाफा रुक जाएगा। 11वें भाव में राहू की उपस्थिति से दड़ा-सट्टा जैसा कारोबार करने वालों को फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय अच्छा नहीं है। 

कन्या : इस राशि के जातकों के लिए समय बहुत अच्छा है। 10वें भाव में राहू की उपस्थिति से फायदा होगा। कमाई के एक से ज्यादा मौके बनेंगे। हालांकि अगले साल जनवरी के बाद नौकरीपेशा लोगों के लिए कुछ दिक्कत हो सकती है।

तुला : इस राशि के जातकों के लिए कारोबारी स्थिति में सुधार के योग हैं। नौकरीपेशा लोगों को भी राहू के 10वें भाव से शिफ्ट हो जाने का फायदा मिलेगा। नौकरी में तरक्की जबकि कारोबार में वृद्धि के मौके बनेंगे। 

वृश्चिक : इस राशि के जातकों के लिए विदेश से हो रहे कमाई के मौके बंद हो सकते हैं। विदेशी अनुबंध लंबे लटकेंगे। मल्टीनैशनल कम्पनियों में नौकरी कर रहे लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि जनवरी में शनि के राशि परिवर्तन के बाद स्थिति में सुधार होगा।

धनु : लग्र में केतु और केतु की युति मिले-जुले परिणाम देगी। लेकिन प्रोफैशन हाऊस के 10वें भाव में राहू की उपस्थिति कारोबारी सर्कल में नाम खराब कर सकती है। नौकरीपेशा लोगों को विवाद से बचना चाहिए अन्यथा नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

मकर : छठे भाव का राहू कारोबारी विरोधियों पर जीत दिलवाएगा। कोर्ट में चल रहे मामलों में फैसला आपके हक में आ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए कार्यस्थल पर धाक जमाने का समय है। दफ्तर में होने वाले फैसलों में आपकी राय अहम मानी जाएगी। 

कुंभ : 11वें भाव का केतु कमाई में रोड़ा अटकाएगा। आपके प्रयासों को सफलता मिलने में समय लगेगा। छोटी-छोटी-सी बात पर बना काम अटकेगा। हालांकि 5वें भाव का राहू निवेश में फायदा दे सकता है।  

मीन : 10वें भाव में केतु और शनि की युति कारोबार के लिहाज से अच्छी नहीं है। नौकरीपेशा लोगों को भी कार्यस्थल पर जनवरी के महीने तक संयम से काम लेना चाहिए। शिक्षा और ज्वैलरी के कारोबार से जुड़े जातकों को नुक्सान हो सकता है।

राहू और केतु का यह गोचर इसलिए ज्यादा अहम है क्योंकि इस बार राहू के साथ शनि और गुरु भी युति करेंगे। जिन जातकों की कुंडली में राहू की स्थिति अच्छी है या राहू की महादशा चल रही है, उन्हें इस गोचर का कुंडली के राहू के हिसाब से फल मिलेगा। अपनी कुंडली में राहू की स्थिति जानने के लिए प्रोफैशनल एस्ट्रोलॉजर की सलाह लें। यदि राहू खराब है तो भैरों का पूजन शुभ रहेगा। इसके अलावा मंदिर में काले और सफेद रंग का कंबल देने से भी राहू की शांति होती है।    -अंकुश, सराभा नगर, लुधियाना

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

Niyati Bhandari

Advertising