लोकसभा में आज फिर सुनाई देगी राफेल डील की गूंज (पढ़ें 3 जनवरी की खास खबरें)

Thursday, Jan 03, 2019 - 06:06 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): राफेल डील को लेकर चल रही बहस की गूंज आज फिर लोकसभा में सुनाई देगी। इसके मद्देनजर कांग्रेस ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर सदन में मौजूद रहने को कहा है। इससे पहले बुधवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष में राफेल डील को लेकर लोकसभा में घमासान देखने को मिला।

पंजाब दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का गुरुवार को उद्घाटन करेंगे। इस वार्षिक समारोह में देशभर से आए शीर्ष वैज्ञानिक चर्चा करते हैं। दरअसल, लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले पीएम मोदी 20 राज्यों की कुल 100 रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन सभी सौ सभाओं में केन्द्र सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे।

राज्यसभा में तीन तलाक पर होगी चर्चा
मोदी सरकार के शीतकालीन सत्र में अब महज कुछ ही दिन शेष हैं, ऐसे में सरकार की कोशिश है कि लंबे समय से लंबित पड़े बिलों पर चर्चा कर उन्हें पारित कराया जाए। इसी के मद्देनजर सरकार ने अपना रुख दोनों सदनों में नरम किया है। माना जा रहा है गुरुवार को राज्यसभा में तीन तलाक बिल और किसानों के मुद्दे पर चर्चा होगी।

दिल्ली विधानसभा सत्र की शुरुआत आज
दिल्ली विधानसभा के बृहस्पतिवार को शुरू हो रहे सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। सत्तारूढ़ आप और विपक्षी भाजपा के विधायक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की विवादित मांग समेत विभिन्न मुद्दों पर एक दूसरे पर हमला कर सकते हैं।
खेल
भारत vs ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट (पहला दिन)

रणजी क्रिकेट मैच मैच 2019
बैडमिंटन टूर्नामेंट 2019     

Yaspal

Advertising