राफेल विवाद: शरद पवार का यू टर्न, कहा- PM मोदी का नही किया समर्थन

Monday, Oct 01, 2018 - 05:46 PM (IST)

मुंबई: राकपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि राफेल लड़ाकू विमान को लेकर उन्होंने कभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह राफेल सौदे की JPC से जांच कराने की कांग्रेस की मांग का समर्थन करते हैं। पवार ने पिछले सप्ताह ​कहा था कि राफेल सौदे पर मोदी की नीयत पर किसी को शक नहीं करना चाहिए।

इस बयान के बाद राकपा नेता तारिक अनवर और पार्टी के महासचिव मुनाफ हाकिम ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। पवार ने मोदी का समर्थन करने से राकपा में बगावत शुरू हो गई थी।अब पवार ने मांग की है कि केंद्र सरकार राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (JPC) का गठन करे। मध्य महाराष्ट्र के बीड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि न तो उन्होंने मोदी का समर्थन किया है और न ही करेंगे।

पवार ने कहा कि केंद्र सरकार राफेल विमान की कीमत बताए। 2013 में यूपीए सरकार द्वारा किए गए राफेल विमान समझौते में एक विमान की कीमत 650 करोड़ रुपए तय हुई थी तो मोदी सरकार ने इसे 1600 करोड़ रुपए में खरीदा है। मोदी सरकार को JPC का गठन कर उसके सारे दस्तावेज उपलब्ध कराना चाहिए। 

shukdev

Advertising