नोएडा एक्सप्रेस वे पर घुड़सवारों की बाइकर्स के साथ लगी रेस, वीडियो वायरल

Monday, Jul 10, 2017 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा एक्सप्रेस वे पर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए एक तस्वीर सामने आई है। दरअसल एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ बाइक सवार घोड़ों के साथ दौड़ते दिखे। पुलिसकर्मियों के मुताबिक घोड़े के पीछे बाइक पर चल रहे लोग जुआरी हैं जो घोड़े पर दांव लगा रहे हैं। किसी राहगीर ने इस रेस को अपने कैमरे में कैद कर लिया। इस वीडियो के सामने आने के बाद नोएडा पुलिस ने जांच के आदेश दिए हैं और पुलिस ये पता लगाने में जुट गई है कि घोड़ों की रेस करने वाले कौन थे और बाइक पर वीडियो बनाने वाले कहां से आए थे।
 

बता दें कि एक्सप्रेसवे ऐसी जगह है जहां गाड़ियां भी हवा से बात करती हैं। हाल ही में यहां एक दिन पहले एक लैम्बॉरगिनी कार ने एक स्विफ्ट डिजायर कार को टक्कर मार दी थी। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई थी। रास्ते में गुजरते हुए लोगों ने इसे अपने कैमरे में कैद किया है। वीडियो में दिख रहा है कि दो घुड़सवार है। एक भूरे रंग के घोड़े पर सवार है। उसने ब्लू कलर का ट्रॉजर और भूरे रंग की टी-शर्ट पहन रखी है जबकि दूसरा घोड़ा चितकबरा है, उस पर सवार घुड़सवार ने काले रंग का जींस और ब्लू कलर का हाफ शर्ट पहन रखी है। कुछ बाइक सवार घुड़सवारों के पीछे चल रहे हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि एक घोड़ा 500 मीटर दौड़कर एक्सप्रेस वे पर से हट जाता है जबकि दूसरा घोड़ा तीन किलोमीटर से ज्यादा दौड़ता है। एसपी ट्रैफिक के मुताबिक एक्सप्रेस-वे पर किसी भी तरह के जानवर को लाना प्रतिबंधित है। उन्होंने कहा कि इस घटना में जिस किसी भी शख्स की संलिप्तता है, उनसे पूछताछ की जाएगी और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिस तरह से हाइवे पर घोड़ों की रेस हो रही थी उस वक्त कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। सवाल ये है कि जिस वक्त हाइवे पर घोड़े दौड़ रहे थे उस वक्त ट्रैफिक पुलिस कहां थी?

 

Advertising