राबड़ी ने पसंद की है अपने कन्हैया के लिए दुल्हन, बिना दहेज के होगी दोनों की शादी

Saturday, Apr 07, 2018 - 04:08 PM (IST)

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी तय हो गई है। उनकी शादी को लेकर पूरा लालू परिवार बहुत उत्साहित नजर आ रहा है। लालू की सात बेटियों के बाद उनके बड़े बेटे की शादी होने जा रही है। लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी ने अपने बेटे के लिए अपनी पसंद की दुल्हन चुनी है और दोनों की शादी बिना दहेज लिए होगी। 

तेजप्रताप ने की इंटर तक की है पढ़ाई तो वहीं एमबीए पास है ऐश्वर्या 
तेजप्रताप यादव की शादी राजद नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से तय हुई है। तेजप्रताप ने पटना के बीएन कॉलेज से इंटर की पढ़ाई की है और ऐश्वर्या एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी करने का प्लान कर रही थी। ऐश्वर्या राय की मां पूर्णिमा राय पटना के वूमेंस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। 

फरवरी में पहली बार मिल थे तेजप्रताप और ऐश्वर्या 
सूत्रों के अनुसार फरवरी में तेजप्रताप और ऐश्वर्या पहली बार मिल थे। यह मुलाकात तब हुई जब राबड़ी देवी अपने बेटों के साथ ऐश्वर्या को देखने विधायक चंद्रिका राय के सरकारी आवास पर गई थीं। इस दौरान उन्होंने अपनी होने वाली बहू को महंगे तोहफे और गहने भी दिए थे। 

बिना दहेज के होगी लालू के बेटे की शादी 
कहा जा रहा है लालू यादव अपने बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी बिना कोई दान-दहेज लिए कर रहे हैं, जो एक मिसाल है। तेजप्रताप यादव के होने वाले ससुर चंद्रिका राय का कहना है कि हम इस शादी से बहुत खुश हैं और लालू जी ने हमसे किसी प्रकार के दहेज की मांग नहीं की है। बता दें कि 18 अप्रैल को पटना के होटल मौर्या में दोनों की सगाई होगी।12 मई को वेटनरी कॉलेज के मैदान में शादी होगी। दोनों परिवार शादी की तैयारियों में जुट गया है। 

Punjab Kesari

Advertising