जेटली का कांग्रेस से सवाल, बताए जनरल हुड्डा के सुझावों को घोषणापत्र में शामिल किया कि नहीं?

Wednesday, Apr 03, 2019 - 08:19 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस से आज सवाल किया कि उसके घोषणापत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े वादों में लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा की अगुवाई वाली समिति की सिफारिशों को जगह मिली है या नहीं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह जानना चाहते हैं कि कांग्रेस के घोषणापत्र में क्या लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा का एक भी सुझाव शामिल है। कांग्रेस स्पष्ट करे कि उसने घोषणापत्र में आंतरिक सुरक्षा को लेकर लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा कर सिफारिशों को लागू करने का वादा किया है या कुछ और कहा है।

देश तोड़ने वाले एजेंडे शामिल
जेटली ने कल कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर उसके वादे टुकड़े टुकड़े गैंग द्वारा लिखाये गये हैं। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को देश तोडऩे वाले एजेंडे से भरा खतरनाक दस्तावेज बताया था और कहा था कि यह आतंकवादियों, जिहादियों, अलगाववादियों एवं दुर्दांत अपराधियों को बढ़ावा देने वाला है। उल्लेखनीय है कि लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा ने 31 मार्च को राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर अपनी सिफारिशें कांग्रेस को दी थी। वर्ष 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक के नायक लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा को राष्ट्रीय सुरक्षा पर कांग्रेस के दृष्टिपत्र को तैयार करने को कहा गया था। सितंबर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त वह सेना की उत्तरी कमान के मुखिया थे।

जेटली ने कहा कि कांग्रेस यह भी बताये कि लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा की अगुवाई वाली समिति कांग्रेस ने क्या केवल देखने के लिए बनाया था। मोदी सरकार में रक्षा मंत्री का दायित्व संभाल चुके जेटली ने कहा कि लेफ्टनेंट जनरल हुड्डा बहुत सम्मानित व्यक्ति हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि उन्होंने कुछ बहुत गंभीर सुझाव दिये होंगे जो ना केवल एक पार्टी बल्कि सभी पार्टियों के लिए लाभदायक हों। 

 

Yaspal

Advertising