PWD घोटाला मामला: केजरीवाल के बचाव में उतरी 'आप'

Thursday, May 10, 2018 - 03:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक करीबी रिश्तेदार विनय बंसल को पक्षपातपूर्ण तरीके से सरकारी काम का ठेका देने की शिकायत को आम आदमी पार्टी ने गलत बताया है और साथ ही कहा कि यह मुख्यमंत्री की छवि धूमिल करने की साजिश है।  

पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आज इस मामले में मुख्यमंत्री का बचाव करते हेतु निर्माण कार्य परियोजना की निविदा प्रक्रिया में धांधली के आरोप को गलत बताया। उन्होंने दलील दी कि लोक निर्माण विभाग द्वारा सरकारी निर्माण कार्य के लिये जनवरी 2015 में निविदा जारी की गयी थी जबकि केजरीवाल सरकार फरवरी 2015 में वजूद में आयी थी। भारद्वाज ने कहा कि इससे स्पष्ट है कि उपराज्यपाल द्वारा जारी निविदा में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुये काम की न्यूनतम लागत की बोली लगाने वाली कंपनी को ठेका दिया था।  

बता दें कि भ्रष्टाचार विरोधी इकाई ने पीडब्ल्यूडी घोटाले के सिलसिले में केजरीवाल के एक रिश्तेदार को आज गिरफ्तार किया गया। रोडस एंट्री करप्शन ऑर्गनाइजेशन ( आरएसीओ ) के संस्थापक राहुल शर्मा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल और पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बंसल को ठेका देने के लिए अपने पद का दुरूपयोग किया। राष्ट्रीय राजधानी में निर्माण परियोजनाओं की निगरानी करने का दावा करने वाले संगठन आरएसीओ ने आरोप लगाया कि बंसल से संबद्ध एक कंपनी उत्तर-पश्चिम दिल्ली में होने वाले एक जल निकासी व्यवस्था के निर्माण में वित्तीय अनियमितताओं में शामिल है। 

vasudha

Advertising