पंजाब पुलिस ने लारेंस बिशनोई गैंग के तीन कारकुनों को किया गिरफ़्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 07:24 PM (IST)


चंडीगढ़, 17 जुलाई:(अर्चना सेठी) पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान के अंतर्गत संगठित अपराध विरुद्ध एक बड़ी सफलता दर्ज करते हुए, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ( एजीटीएफ) पंजाब ने राजस्थान पुलिस और बठिंडा पुलिस के साथ सांझा कार्यवाही दौरान लारेंस बिशनोई और अमरीका अधारित गोलडी बराड़ गैंग के तीन कारकुनों को गिरफ़्तार किया है।

यह जानकारी देते डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बुद्धवार को यहाँ बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान गुरप्रीत सिंह निवासी भीखी ( मानसा), मनिन्दर सिंह उर्फ मुंशी निवासी तलवंडी साबो ( बठिंडा) और हरचरनजीत सिंह निवासी गाँव बीड़ खुर्द ( मानसा) के तौर पर हुई है। सभी आरोपी अपराधिक रिकार्ड वाले है और उनके विरुद्ध कत्ल, इरादा कत्ल, आर्मज एक्ट और एनडीपीएस एक्ट संबंधी केस दर्ज है।

पुलिस टीमों ने गिरफ़्तार किए आरोपियों से दो . 32 बोर के पिस्तौल और छह जिंदा कारतूस भी बरामद किए है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुख्ता सूचना पर कार्यवाही करते हुए ए.डी.जी.पी प्रमोद बान की निगरानी में ए.जी.टी.एफ की टीमों ने बठिंडा पुलिस की टीमों और राजस्थान पुलिस के सहयोग से आरोपी हरचरनजीत सिंह, जो कि मानसा पुलिस को इरादा कत्ल केस में भी अपेक्षित था, को काबू करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस टीमों ने ए.आई.जी. संदीप गोयल के नेतृत्व और डी.एस.पी. राजन परमिंदर की कमान में इस आपरेशन को अंजाम दिया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ दौरान मुलजिम हरचरनजीत ने खुलासा किया कि वह कथित गैंगस्टर मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना के इशारे पर काम करता है और गैंगस्टर मन्ना ने उसे आरोपी गुरप्रीत और मनिन्दर मुंशी की विरोधी गैंग के मैंबर को ख़त्म करने में मदद करने का काम सौंपा था। बताने योग्य है कि गैंगस्टर मन्ना, जो इस समय रोपड़ जेल में बंद है, लारेंस बिशनोई का करीबी साथी है।
डीजीपी ने बताया कि आरोपी हरचरनजीत के खुलासे पर कार्यवाही करते हुए पुलिस टीमों ने दोनों आरोपियों को काबू करने के लिए बड़ी छापेमारी शुरू की और दोषियों को बठिंडा के मानसा रोड से गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की। उन्होंने कहा कि इस मामले में अगली-पिछली कडियां जोडने के लिए जांच जारी है।

डीजीपी गौरव यादव ने इस अंत्- राज्यी कार्यवाही को सफलतापूर्वक पूरा करने में पंजाब पुलिस को दिए शानदार सहयोग के लिए डीजीपी राजस्थान का भी धन्यवाद किया। इस संबंधी एफआईआर नंबर 72 अधीन थाना मोड़ बठिंडा में आर्मज एक्ट धारा 25 के अंतर्गत मुकदमा किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News