मैरिट के आधार पर नौकरियां दे रही पंजाब सरकार, 30 महीनों में 44,974 युवाओं को मिली सरकारी नौकरी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 05:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क. मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में पंजाब सरकार ने अपने कार्यकाल के केवल 30 महीनों में 44,974 सरकारी नौकरियां देकर राज्य के युवाओं का जीवन बेहतर बनाने में एक और मील का पत्थर स्थापित किया है। पंजाब सरकार रोजाना युवाओं को नौकरियाँ देकर न केवल उन्हें आत्मनिर्भर बना रही है, बल्कि उनके जीवन स्तर को भी ऊँचा उठा रही है। सरकार द्वारा दी गई यह रोजगार नीति युवाओं के पलायन को भी रोकने में मदद कर रही है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हर विभाग में खाली पड़े पदों को भर रही है। उन्होंने बताया कि पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए एक ठोस विधि अपनाई गई है, जिसके कारण इन 44,000 से अधिक नियुक्तियों में से किसी भी नियुक्ति को अभी तक किसी अदालत में चुनौती नहीं दी गई है।  पंजाब सरकार के लिए गर्व की बात है कि इन नौजवानों को पूरी तरह से योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियाँ दी गई हैं।

PunjabKesari

यह सब देखकर खुशी होती है कि नौकरी पाने के लिए न तो किसी सिफारिश की जरूरत होती है और न ही किसी तरह की रिश्वत दी जाती है। पंजाब सरकार केवल और केवल योग्यता के आधार पर युवाओं को नौकरियां प्रदान कर रही है। मुख्यमंत्री ने कई बार मंचों पर कहा है कि आप पढ़ाई करें और योग्य बनें, पंजाब सरकार खुद आपको नौकरी का ऑफर लेटर देगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News