शहीदों के परिवारों के लिए मददगार बनी पंजाब सरकार, दे रही वित्तीय सहायता

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 05:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क. मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार देश की सीमाओं पर शहीद होने वाले वीरों के परिवारों के लिए मददगार साबित हो रही है। एक जवान बेटे के शहीद होने का दुख भले ही जिंदगीभर का हो, लेकिन पंजाब सरकार द्वारा एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता मिलने से शहीद के परिवार को महत्वपूर्ण आर्थिक मदद मिल रही है। इससे न केवल परिवार का जीवन स्तर सुधर रहा है, बल्कि शहीद के पीछे रह गए माता-पिता, पत्नी और बच्चों को जीवन व्यतीत करने में कोई कठिनाई नहीं हो रही।

PunjabKesari

पंजाब सरकार ने शहीद स. गुरप्रीत सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए की राशि भेंट की, यह उनका कर्तव्य है कि वे शहीदों के परिवारों को सम्मान दें। गुरदासपुर के शहीद गुरप्रीत सिंह की पत्नी कमलजीत कौर ने बताया कि उनके पति गुरप्रीत सिंह जनवरी में जालंधर में एक हादसे के दौरान शहीद हुए थे। वे जालंधर के पी. ए. पी. में फोर्स लेने जा रहे थे, जब वे सड़क हादसे का शिकार हो गए। उनके दो बच्चे हैं, जिनमें से एक बेटी तीसरी कक्षा में पढ़ती है और बेटा अभी एक साल का है।

PunjabKesari

कमलजीत कौर ने बताया कि जिस दिन गुरप्रीत सिंह शहीद हुए, उसी दिन उनके बेटे का जन्मदिन था। दुखभरी दास्तान सुनाते हुए कमलजीत ने बताया कि उनका परिवार हमेशा से शहीदों का परिवार रहा है, जब उनके पति तीन महीने के थे, तब उनके पिता भी इसी प्रकार के हादसे में शहीद हो गए थे।

PunjabKesari

यह उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार द्वारा शहीदों के परिवारों को केवल आर्थिक मदद ही नहीं दी जाती, बल्कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान खुद शहीद के घर जाकर परिवार के साथ दुःख साझा करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News