किसानों की बैठक से पहले अमित शाह से मिलेंगे पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 10:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कृषि कानूनों के विरोध में देशभर के किसान दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। किसानों के आंदोलन के चलते दिल्‍ली के सड़कों और सार्वजनिक स्‍थलों पर किसान ही किसान नजर आ रहे हैं। मंगलवार को सरकार और किसानों के प्रतिनिधिमंडल के बीच बातचीत बिना किसी नतीजे पर खत्‍म हो गई थी। दोनों पक्षों के बीच कल फिर बैठक होगी। सरकार और किसानों की वार्ता से पहले कल गृह मंत्री अमित शाह और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की मुलाकात होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शाह और अमरिंदर के बीच यह बैठक सुबह 9:30 बजे होगी। सरकार और किसानों के प्रतिनिधियों के बीच कल होने वाली अब तक की चौथी बैठक होगी।

किसानों ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि यदि तीनों किसान कानूनों को रद्द नहीं किया गया तो वे दिल्‍ली के रास्‍ते ब्‍लॉक कर देंगे। किसानों ने कहा है कि सरकार विशेष सत्र बुलाकर इन कानूनों को रद्द कर दे अन्यथा किसान दिल्ली ब्लॉक कर देंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार पंजाब के किसानों के अलावा पूरे देश के किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाए। प्रोफेसर दर्शनपाल ने कहा कि हमने आपस में मीटिंग ख़त्म की है।

केंद्र सरकार ने पहले सिर्फ पंजाब को बुलाया था, हमने चार नुमाइंदों की समिति का प्रपोज़ल ठुकराया ताकि और किसानों को भी बुलाया जाए। योगेंद्र यादव के नाम पर केंद्र सरकार को ऐतराज था। सरकार ने दिखाने की कोशिश की कि ये सिर्फ़ पंजाब के किसानों का आंदोलन है। सरकार ने हमें बांटने की कोशिश की। सरकार ने हमें टरकाने की कोशिश की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News