लॉकडाउन तोड़ने पर सजा, पुलिस ने बनाया मगरमच्छ...सड़क पर तैराया

Saturday, Apr 18, 2020 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना खतरे के बीच देशभर में लॉकडाउन है। इस दौरान किसी को भी बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर निकलने की परमिशन नहीं है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लॉकडाउन का बिना किसी कारण के उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए  पुलिस एवं सुरक्षाबल सख्ती से काम कर रही है। लोगों को लॉकडाउन तोड़ने पर जहां पुलिस कुछ लोगों को मुर्गा बना रही है और उठक-बैठक करा रही है वहीं बिहार की पुलिस ने शख्स को तपती धूप में जो सजा दी है वो शायद ही इसे भूल पाए। दरअसल बिहार पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वाले को मगरमच्छ बनाया। सुनने में यह तोड़ अजीब लग रहा है पर इसकी वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 

बिहार के गोपालगंज शहर के आंबेडकर चौक पर लॉकडाउन के बावजूद गुरुवार को कुछ लोग ट्रक, कार और दुपहिया वाहन से सड़कों पर घूमने निकल आए। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को रोका और उसे तपती सड़क पर मगरमच्छ बना दिया। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को सड़क पर मगरमच्छ की तरह तैरने को कहा और उसके बाद वार्निंग देकर छोड़ दिया कि फिर घर से बाहर निकलने की कोशिश की तो इससे बड़ी और कड़ी सजा मिलेगी। वहीं जहां लॉकडाउन तोड़ने वालों के पुलिस इन दिनों सख्ती दिखा रही है वहीं उसका दूसरा रूप भी सामने आ रहा जहां पुलिसकर्मचारी किसी की भी मदद के लिए पीछे नहीं हट रहे हैं। कहीं फंसे किसी शख्स की मदद करनी हो या फिर सड़कों पर रह रहे बेसहारों के लिए खाने का इंतजाम करना हो।

जन्मदिन पर घर पहुंच गई पुलिस
जहां भारत में पुलिस लोगों की मदद के लिए तत्पर है वहीं विदेशों से भी ऐसी ही खबरे हैं जहां पुलिस लोगों की परेशानियां सुन रही हैं और कुछ हद तक उसे निपटा भी रही हैं। कुछ ही वाकया हुआ अमेरिका में जहां पुलिस बच्चे का जन्मदिन मनाने उसके घर पहुंच गई। बच्चा अपने जन्मदिन पर उदास था क्योंकि लॉकडाउन के कारण उसके दोस्त नहीं आ सकते थे। ऐसे में उसके पिता ने अमेरिकन पुलिस को फोन किया और सारी बात बताई। पिता का फोन आते ही पुलिसकर्मी 6-7 पीसीआर लेकर बच्चे के घर के बाहर पहुंच गए। इस दौरान बच्चा और उसका पूरा परिवार बालकनी में खड़े रहे। पुलिसकर्मियों ने एक साथ पीसीआर का सायरन बजाते हुए लड़के को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। यह देख बच्चा काफी खुश हो गया। इस पूरे घटनाक्रम को पिता ने वीडियो में कैद कर लिया, जो अब वायरल है। वीडियो में लड़के के हैरानी और खुशी साफ दिख रही है और वो कह रहा है-वाह।

Seema Sharma

Advertising