पुणे गर्ल ने रचा इतिहास, साड़ी पहन 13 हजार फीट ऊंचाई से लगाई छलांग

Monday, Feb 12, 2018 - 08:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की स्काईडाइवर शीतल राणे ने 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर एक नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। शीतल पहली ऐसी भारतीस है जिसने महाराष्ट्रियन साड़ी पहनकर छलांग लगाई। उन्होंने यह रिकार्ड थाइलैंड के पटाया में बनाया। 

अपने अनुभव को सांझा करते हुए शीतल ने बताया कि स्काइ डाइव के लिए बेहतरीन मौसम काफी बेहतर है। वह पहले भी दो बार 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगा चुकी हैं। शीतल ने बताया कि वह कुछ अलग करना चाहती थी इसलिए उन्होंने महाराष्ट्र की मशहूर नऊवारी साड़ी पहन कर स्काइ डाइव करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि ये साड़ी करीब 8.25 मीटर लंबी है जो अन्य भारतीय साड़ियों से काफी ज्यादा है। इसे पहनना अपने आप में एक चुनौती हैै। 

35 साल की शीतल ने बताया कि पहली छलांग में वो डरी हुई थी लेकिन वो सुरक्षित लैंड करने में कामयाब रही। वह साबित करना चाहती थी कि भारतीय महिलाएं सिर्फ आम जिंदगी में साड़ियां नहीं पहनती बल्कि ऐसे मौकों पर भी साड़ी पहन कर स्काइ डाइव कर सकती हैं जिसमें वह बखूबी कामयाब रहीं। बता दें कि पद्मश्री से सम्मानित शीतल जुड़वां बेटों की मां हैं। 14 साल के करियर में वह नेशनल और इंटरनेशलन लेवल पर 700 से ज्यादा डाइव लगा चुकी हैं। वह अब तक कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। 

Advertising