पुलवामा आतंकी हमलाः प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया दुख

Thursday, Feb 14, 2019 - 09:16 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले को घृणित एवं निंदनीय कृत्य बताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि हमारे वीर सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि सीआरपीएफ र्किमयों पर हमला घृणित कृत्य है। ‘‘मैं इस कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं।’’ मोदी ने कहा, ‘‘हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा।’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलवामा हमले से उत्पन्न स्थिति के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह एवं शीर्ष अधिकारियों से बात की है। उन्होंने कह कि पूरा देश वीर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। उन्होंने कहा कि वह इस घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 30 जवान शहीद हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी थी।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि आतंकी शक्तियों के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट है। उन्होंने हमले में घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की।

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं और हमले में घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। आतंक और बुराई की ताकतों के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एकजुट है।’’
 

 

 

Yaspal

Advertising