पुलवामा हमलाः गृहमंत्री राजनाथ सिंह बडगाम पहुंच शहीद जवान को दिया कंधा

Friday, Feb 15, 2019 - 05:08 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद कंधा देकर उनको अंतिम विदाई दी। राजनाथ पुलवामा में आतंकी हमले के मद्देनजर राज्य में उत्पन्न स्थिति का जायजा लेंगे। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं।


गृह मंत्री के साथ गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी भी श्रीनगर पहुंचे हैं। इस यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह श्रीनगर में उच्च स्तरीय बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में प्रदेश के राज्यपाल सत्यपाल मलिक सहित पुलिस, सुरक्षा एवं अन्य क्षेत्रों के अधिकारी भी शामिल होंगे।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री गुरुवार को राज्य में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेंगे। सिंह पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे। गौरतलब है कि पुलवामा में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं।


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले पर पड़ोसी देश पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकी संगठन और उनके सरपरस्त बहुत बड़ी गलती कर गए हैं और इसके गुनाहगारों को उनके किए की सजा जरूर मिलेगी और उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। यह हमला 2016 में हुए उड़ी हमले के बाद से राज्य में सबसे भीषण आतंकी हमलों में एक है।

Seema Sharma

Advertising