पुलवामा आतंकी हमले के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट

Friday, Feb 15, 2019 - 10:25 AM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): कश्मीर के पुलवाला में सीआरपीएफ के काफिले पर दिल दहला देने वाले हुए आत्मघाती हमले के बाद दिल्ली की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। खुफिया एजेंसी के इनपुट के बाद दिल्ली को हाई अलर्ट कर दिया गया है और संदिग्धों पर नजर रखने को कहा गया है। खासतौर से भीड़भाड़ वाले इलाके और सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े हेड क्वार्टर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। 



आतंकी दिल्ली में भी कर सकते हैं हमला
पुलिस सूत्रों की मानें तो पाक आंतकी कैंप में प्रशिक्षित आतंकी दिल्ली में भी हमला कर सकते हैं। कश्मीर में हुए इस बड़े हमले के बाद खुफिया इकाइयों व सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा को लेकर खुफिया इनपुट भी जारी कर यह कहा गया है कि प्रशिक्षित आतंकी आतंकियों का एक मॉड्यूल देश की राजधानी को भी अपने निशाने पर लेने में जुटा है। आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से खासतौर पर खतरा बताया गया है। कश्मीर के बाद ये आतंकी अब दिल्ली में वारदात को अंजाम देने के लिए संदिग्धों को भेजने की फिराक में जुटे हैं। इन संदिग्धों पाकिस्तान के आतंकी कैंप में प्रशिक्षित होने की सूचना है। तमाम सुरक्षा एजेंसियों के साथ की गई स्पेशल सिक्योरिटी मीटिंग के दौरान भी इस खुफिया इनपुट पर चर्चा की गई। 




एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर बढ़ी चौकसी
कश्मीर पर हमले के बाद दिल्ली एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर चौकसी बढ़ा दी गई है। इलाके के सभी गेस्ट हाउस, होटल व अन्य व्यवसायिक रिहायशी ठिकानों पर आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। खासतौर पर भीड़भाड़ वाले बजारों व सघन इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।



पुलवामा हमले के बाद बढ़ी चौकसी
पुलवामा हमले के बाद दिल्ली यूपी समेत दिल्ली के जोडऩे वाली सभी बॉर्डरों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। दिल्ली के अंदर आने वाली हर गाड़ी की जांच की जा रही है। उसके बाद भी उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने दिया जा रहा है। दिल्ली में भी हर जगह पर बेरिकेट लगाकर हर संदिग्धों की जांच की जा रही है। 



सादी वर्दी में संदिग्धों पर रखी जा रही है नजर 
पुलिस सूत्रों की मानें तो इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसी के साथ-साथ दिल्ली पुलिस अलर्ट है। दिल्ली पुलिस सादी वर्दी में दिल्ली संदिग्ध लोगों पर नजर रखे हुये है। इसके साथ ही दिल्ली के उन इलाकों में खासकर गश्त बढ़ा दी गई है, जो संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाके हैंं। 

Anil dev

Advertising