पुलवामा हमले की दूसरी बरसी: शाह और राजनाथ का जवानों को सलाम, बोले- देश नहीं भूलेगा बलिदान

Sunday, Feb 14, 2021 - 11:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी 2019 को सुरक्षाकर्मियों की बस पर हुए आतंकी हमले की आझ दूसरी बरसी है। भले ही उस हमले को आज दो साल हो गए हैं लेकिन देश जवानों की शहादत को भूला नहीं है। इस आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 जवान शहीद हुए थे। पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर पूरा देश जवानों को सलाम कर रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों को नमन करते हुए कहा कि मैं उन बहादुर CRPF जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान कुर्बान कर दी।

भारत राष्ट्र की सेवा और उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा, हम उनके परिवारों के साथ खड़े रहेंगे जिन्हें इस हमले का खामियाजा भुगतना पड़ा। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि मैं उन वीर शहीदों को नमन करता हूं जिन्होंने 2019 में इस दिन भीषण पुलवामा हमले में अपनी जान गंवा दी। भारत उनके असाधारण साहस और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।

बता दें कि साल 2019 में 14 फरवरी  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों के खिलाफ बड़ी साजिश रची जिसमें हमारे 40 से ज्यादा वीर सपूत शहीद हो गए। 14 फरवरी को ही जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अब तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम दिया था।

Seema Sharma

Advertising