पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर शहीद सीआरपीएफ जवान की पत्नी को सम्मानित किया गया

Tuesday, Feb 15, 2022 - 01:06 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की तीसरी बरसी पर यहां हमले में शहीद अर्धसैनिक बल के जवान की पत्नी को सम्मानित किया गया। अधिकारी ने यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान प्रायोजित आंतकवादियों द्वारा दक्षिण कश्मीर के पुलवामा स्थित लेथोपोरा गांव में हुए हमले में सर्वोच्च बलिदान देने वाले 40 जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 76वीं बटालियन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

 

सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने यहां जारी बयान में कहा कि पुलवामा हमले में शहीद जवानों में से एक हेड कांस्टेबल नसीर अहमद की पत्नी च्वीर नारी' शाजिया कौसर को 76वीं बटालियन की सेकेंड कमान कमल सिसोदिया ने शॉल ओढाकर और बोनजाई पौधा भेंट कर सम्मानित किया।

 

उल्लेखनीय है कि सीआरपीएफ का काफिला जब श्रीनगर जा रहा था तभी विस्फोटकों से लदे वाहन ने बल के बस में टक्कर मार दी जिससें 40 जवान शहीद हो गए।

 

इसपर जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी 2019 को हवाई हमला कर पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया।

 

सिसोदिया ने कहा, "पुलवामा में वर्ष 2019 में किया गया कायराना हमला बहुत दुखी करने वाला और दर्दनाक था लेकिन उसके बाद पिछले तीन साल में हमने आतंकवादियों को हर मोर्चे पर मात दी है और जम्मू-कश्मीर में कई आतंकवादी मारे गए हैं। यह हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है।"

 

उन्होंने कहा कि जवानों द्वारा राष्ट्र के लिए दिया बलिदान पूरे देश के लिए होता है और "हमें उन्हें खुले दिन से राजनीति को परे रखकर याद करना चाहिए।"

 

विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक समूहों ने भी पूरे जम्मू क्षेत्र में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए।


 

Monika Jamwal

Advertising