पुलवामा हमले पर पाक ने फिर बोला झूठ, कहा- गिरफ्तार 54 लोग साजिश में शामिल नहीं

Thursday, Mar 28, 2019 - 11:40 AM (IST)

इस्मालाबादः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले को लेकर पाकिस्तान ने एक बार फिर झूठ बोला है। आतंकवाद के हिमायती पाक का कहना है कि इस हमले के बाद जिन 54 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया था वो पुलवामा हमले की साजिश में शामिल नहीं हैं।



उन्हें हिरासत में लेकर जांच की गई लेकिन हमले से जुड़ा कोई सबूत नहीं मिला। इन संदिग्धों का हमले से कोई मतलब नहीं है। पाकिस्तान के विदेश विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि भारत ने जो 22 लोकेशन बताई हैं, उनकी जांच की गई है। वहां कोई आतंकी शिविर नहीं है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान अनुरोध करने पर इन लोकेशन की यात्रा की इजाजत दे सकता है।



बता दें कि भारत ने पुलवामा आतंकी हमले के जिम्मेदार आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ पाकिस्तान को सबूत सौंपे थे। ये सबूत उस वक्त सौंपे गए जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले के सबूत सामने आने पर कार्रवाई करने की बात कही थी। इसमें पाकिस्तान स्थित आतंकियों के ठिकानों के बारे में कहा गया है।इससे पहले  पाकिस्तान ने पुलवामा हमले को लेकर भारत से और जानकारी व सबूत मांगते हुए कहा कि इस से संबधित जो प्रारंभिक जानकारी उसे मिली है उसे उशने भारत के साथ सांझा किया है ।

पाक ने इस्लामाबाद में भारत के उच्चायुक्त को बुलाकर अपनी जानकारी साझा की । उसने प्रेस रिलीज में कहा है कि भारत ने पाकिस्तान को जांच के लिए कुछ जानकारियां 27 फरवरी को सौंपी थीं। बता दें कि पुलवामा हमला 14 फरवरी को हुआ था जिसमें CRPF के 40 जवान मारे गए थे। . पाकिस्तान से ऑपरेट करने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Tanuja

Advertising