पुलवामा अटैक: राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचे CRPF के DG आरआर भटनागर

Thursday, Feb 14, 2019 - 11:19 PM (IST)

श्रीनगरः वीरवार को पुलवामा जिले में उरी से बड़ा आतंकी हमला हुआ जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर स्थित अवंतीपोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले पर हमला किया। वहीं हमले की विस्तृत जानकारी के लिए सीआरपीएफ के डीजी भटनागर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुंच गए है। 

जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर विचार विमर्श के लिए केन्द्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति (सीसीएस) की शुक्रवार को बैठक होगी। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह बैठक पुलवामा की फिदायिन हमले की घटना की पृष्ठभूमि में हो रही है जिसमें 44 सीआरपीएफ कर्मी शहीद हुए हैं। 

सूत्रों ने बताया कि यह बैठक शुक्रवार को सुबह सवा नौ बजे होने की संभावना है। सीसीएस की अध्यक्षता प्रधानमंत्री करते हैं तथा रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री एवं वित्त मंत्री इसमें शामिल हैं। सीसीएस सुरक्षा एवं सामरिक मामलों पर निर्णय करती है। जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ काफिले की एक बस से विस्फोटक भरे अपने वाहन को भिड़ा दिया। हाल के वर्षों में जम्मू कश्मीर में हुआ यह भीषण आतंकवादी हमला है।  
 

Pardeep

Advertising