पुडुचेरी: विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, विपक्ष ने सौंपी प्रस्ताव के नोटिस की प्रति

Monday, Aug 26, 2019 - 12:54 AM (IST)

पुडुचेरी: पुडुचेरी विधानसभा का बजट सत्र शुरु होने से एक दिन पहले विपक्षी एआईएनआरसी और भाजपा विधायकों ने उपराज्यपाल किरण बेदी को विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए नोटिस की एक प्रति सौंपी। विधायकों ने बेदी से उनके कार्यालय में मुलाकात करके उन्हें वी पी शिवकोलुंधू के खिलाफ नोटिस की प्रति सौंपी। उन्होंने अध्यक्ष पर कांग्रेस प्रायोजित बैठकों में भाग लेने का आरोप लगाया है। 

उन्होंने यह भी दावा किया कि वह "निष्पक्ष और गैर पक्षपातपूर्ण" तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करेंगे। विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एन रंगासामी (एआईएनआरसी) ने विपक्षी एआईएनआरसी और भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। सूत्रों ने बतायाक अन्नाद्रमुक भी विपक्षी ब्लॉक का घटक है, लेकिन अन्नाद्रमुक प्रतिनिधिमंडल में शामिल नहीं हुआ। 

इस बीच, बेदी के कार्यालय से एक विज्ञप्ति में कहा गया कि विपक्ष के नेता और उनकी पार्टी के विधायकों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस की एक प्रति पेश की। विपक्षी एआईएनआरसी ने मंगलवार को विधानसभा सचिव ए विंसेंट रायर को शिवकोलुंधू के खिलाफ 'अविश्वास प्रस्ताव' लाने के लिए नोटिस दिया था। विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को उपराज्यपाल द्वारा रस्मी संबोधन के साथ शुरू होगा।

shukdev

Advertising