भाजपा की ''विभाजनकारी राजनीति'' को रेखांकित करने के लिए जनसंपर्क कार्यक्रम : मीर

Monday, Jun 13, 2022 - 01:54 PM (IST)


जम्मू : कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष जी . ए. मीर ने  कहा कि उनकी पार्टी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' नाम से जनसंपर्क कार्यक्रम करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान भाजपा की 'विभाजनकारी राजनीति' को देश की एकता व अखंडता पर पड़ने वाले उसके प्रभाव को रेखांकित किया जाएगा।

मीर पार्टी द्वारा जम्मू के पलौरा इलाके में आयोजित 'नव संकल्प चिंतन शिविर' को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जम्मू-कश्मीर में उत्पन्न कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी चर्चा की गई।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि शिविर में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग, परिसीमन आयोग की रिपोर्ट को खारिज करने और कश्मीर में लक्षित हत्याओं की निंदा करने के लिए प्रस्ताव पारित किए गए।

लोगों से पुन संपर्क बहाल करने पर जोर देते हुए मीर ने कहा कि कांग्रेस ने दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर कश्मीर से कन्याकुमारी तक 'भारत जोड़ो यात्रा' निकालने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, "इस पहल का उद्देश्य दोबारा लोगों के पास जाना और उन्हें भाजपा की विभाजनकारी राजनीति से होने वाले विनाश के प्रति आगाह करना है जिससे संस्थान कमजोर हो रहे हैं व लोगों को समुदायों में बांटा जा रहा है।"

मीर ने बताया कि इस यात्रा में पार्टी के सभी नेता हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा, "यह  यात्रा सामाजिक सद्भाव को मजबूत करने के लिए है जो इस समय दबाव में है। यह यात्रा हमारे संविधान के मूल मूल्यों को संरक्षित करने के लिए है जिसपर हमला हो रहा है और हमारे करोड़ो-करोड़ों लोगों की दैनिक चिंताओं को रेखांकित करने के लिए है।"

मीर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निर्देशालय द्वारा समन भेजे जाने की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि पार्टी 'बदले की राजनीति' से नहीं घबराती जिसका इस्तेमाल भाजपा सरकार द्वारा विपक्षी नेताओं के खिलाफ किया जा रहा है।
 

Monika Jamwal

Advertising