पाक ने हिंदी में किया इमरान का ट्वीट, कुमार विश्वास ने कुछ इस तरह ली चुटकी

Tuesday, Mar 05, 2019 - 12:26 PM (IST)

इस्लामाबादः भारत की हर बात उंगली उठाने वाले पाकिस्तान का हिंदी ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। इमरान खान को नोबेल पुरस्कार की मांग को लेकर पाक की सत्तारूढ़ पार्टी PTI ने सोमवार को प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा नोबेल शांति पुरस्कार पर दिए गए बयान को विशुद्ध हिंदी में ट्वीट किया ।   इस पर अपने यूनिक अंदाज के लिए जाने जाते डॉ. कुमार विश्वास ने चुटकी ली है। उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के इस ट्वीट पर अपने ही अंदाज में तंज कसा है।

डॉ. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा है, "भारत ने हिंदी कर दी इनकी'। डॉ. कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। । इससे पहले भी उन्होंने इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग उठने पर डॉ. चुटकी ली थी। दरअसल, एक असामान्य कदम के तहत पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी ने इमरान खान के इस बयान को हिंदी में ट्वीट किया कि जो व्यक्ति कश्मीर मुद्दे का समाधान करेगा, वही नोबेल शांति पुरस्कार के लिए योग्य होगा।
 

PTI ने खान को उद्धृत करते हुए ट्वीट किया, "मैं नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य नहीं हूं। इसका योग्य व्यक्ति वह होगा जो कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुसार कश्मीर विवाद का समाधान करता है और उपमहाद्वीप में शांति एवं मानव विकास का मार्ग प्रशस्त करता है। " डॉ. कुमार विश्वास ने PTI के इसी ट्वीट पर चुटकी ली है। गौरतलब है कि दो मार्च को पाकिस्तान की नेशनल एसेम्बली के सचिवालय को एक प्रस्ताव सौंपा गया जिसमें कहा गया था कि भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा करने के खान के फैसले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम हुआ है।

प्रस्ताव के अनुसार इमरान खान ने वर्तमान तनाव में जिम्मेदारीपूर्वक कार्य किया और वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं। बता दें कि कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के आत्मघाती हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। तत्पश्चात भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया. अगले दिन पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की थी।

 

 

Tanuja

Advertising