जम्मू कश्मीर के रामबन में व्यक्ति पर पीएसए लगाया गया, जेल भेजा गया

Thursday, May 05, 2022 - 11:27 PM (IST)


बनिहाल/जम्मू : जम्मू कश्मीर के रामबन जिले के बनिहाल क्षेत्र में सुरक्षा बलों के शिविर पर हमले के सिलसिले में 2017 में गिराफ्तार किये गए व्यक्ति को बृहस्पतिवार को कड़े लोक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में ले लिया गया। यह कार्रवाई तब की गई जब यह पता चला कि वह कश्मीर घाटी में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क में था। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

 

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस द्वारा दायर डोजियर को जम्मू-कश्मीर में रामबन के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा मंजूरी दिये जाने के बाद मोहम्मद इब्राहिम गुर्जर के खिलाफ पीएसए लगाया गया। उन्होंने बताया कि बाद में उसे हिरासत में लिया गया और जम्मू के कोटबलवाल जेल भेज दिया गया।

 

सूत्रों के मुताबिक, इब्राहिम कश्मीर घाटी में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के साथ फोन पर संपर्क में था । उन्होंने कहा कि इब्राहिम 2017 में एसएसबी कैंप पर हुए हमले में सीधे तौर पर शामिल नहीं था। उन्होंने कहा कि लेकिन वह शिविर पर हमला करने वालों के संपर्क में था। उन्होंने बताया कि उसके अलावा तीनों हमलावरों को घटना के कुछ दिनों के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

हमले में एसएसबी का एक जवान शहीद हो गया था और दूसरा घायल हो गया था। उन्होंने बताया कि इब्राहिम एक साल पहले जेल से रिहा हुआ था।

Monika Jamwal

Advertising