बंगाल में अब दुर्गापूजा पंडालों के उद्घाटन पर TMC और BJP में तकरार

Tuesday, Oct 01, 2019 - 05:36 PM (IST)

कोलकाता: भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े उत्सव दुर्गा पूजा को लेकर एक-दूसरे पर राजनीति करने के आरोप लगाए है। केन्द्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को शहर के पूर्वी किनारे साल्ट लेक क्षेत्र में पहली बार बी जे ब्लॉक सामुदायिक दुर्गा पूजा का उद्घाटन करेंगे। शाह के दुर्गा पूजा के उद्घाटन की घोषणा के बाद तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने भाजपा पर इस उत्सव का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। 

भगवा पार्टी ने इस आरोप का जवाब देते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने 2011 में राज्य की सत्ता में आने के बाद से शहर में सभी बड़ी दुर्गा पूजाओं पर कब्जा जमा लिया है। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि अमित शाह को दुर्गा पूजा के उद्घाटन के लिए कोलकाता की यात्रा करने के बजाय दिल्ली के चितरंजन पार्क में दुर्गा पूजा का उद्घाटन करना चाहिए। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शहरभर में दुर्गा पूजा का उद्घाटन करती हैं और इस तरह तृणमूल कांग्रेस उत्सव का राजनीतिकरण करती है। 

घोष ने कहा,‘यह तृणमूल कांग्रेस ही है जिसने इस उत्सव को अपनी पार्टी के कार्यक्रम में बदल दिया है। अमित शाह भाजपा प्रमुख के रूप में नहीं बल्कि केन्द्रीय गृह मंत्री के रूप में दुर्गा पूजा का उद्घाटन करेंगे।'घोष के बयान पर जवाब देते हुए कोलकाता के महापौर फिरहाद हाकिम ने कहा कि ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री बनने से पहले ही इस त्योहार के साथ अपने जुड़ाव के कारण दुर्गा पूजा का उद्घाटन करती रही हैं।

shukdev

Advertising