LIVE- दिल्ली में जंतर-मंतर जाने को अड़े किसानों का प्रदर्शन जारी, सिंघु-टिकरी बॉर्डर पर डटे

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 09:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान अभी तक जमे हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने किसानों को बुराड़ी में निरंकारी आश्रम तक आने की इजाजत दी है लेकिन सभी किसान सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसानों का कहना है कि हम दिल्ली में जतंर-मंतर पर ही धरने पर बैठेंगे, लेकिन सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी है। किसानों से प्रदर्शन से जुड़े हर अपडेट को पढ़ने के लिए जुड़े रहे punjabkesari.in के साथ...

PunjabKesari

बातचीत को तैयार सरकार
किसानों के लगातार तीसरे दिन भारी विरोध प्रदर्शन के बीच सरकार ने कहा कि वह उनके साथ कभी भी बातचीत के लिए तैयार है और साथ ही उनसे आंदोलन बंद करने का आग्रह भी किया। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों की चिंताओं को दूर करने के लिए तीन दिसंबर को 32 प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के साथ एक बैठक पहले ही निर्धारित की जा चुकी है, और यदि ये संगठन चाहें तो सरकार उनके नेताओं से पहले भी बातचीत करने के लिए तैयार है। तोमर ने किसानों से विरोध खत्म करने की अपील करते हुए कहा कि किसान यूनियनों के नेताओं को बातचीत के लिए आना चाहिए क्योंकि चर्चा के बाद ही समाधान मिल सकता है।

PunjabKesari

किसानों ने नहीं मानी अमित शाह की बात
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों से अपील की कि वे अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के बुराड़ी मैदान में चले जाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के निर्धारित स्थल पर जाते ही केंद्र सरकार उनके साथ वार्ता करने के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने उत्तरी दिल्ली के निरंकारी मैदान में पानी, शौचालय और चिकित्सा देखभाल की व्यवस्था की है ताकि किसानों को कोई असुविधा न हो और वे वहां लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से अपना प्रदर्शन कर सकें।

PunjabKesari

गृह मंत्रालय के आधिकारिक व्हाट्सऐप ग्रुप पर शाह की अपील को पोस्ट किया गया है। लेकिन किसानों ने शाह के इस प्रसताव को नहीं माना। गृह मंत्री के जवाब में किसानों ने कहा कि हम सरकार के साथ बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन शर्त नहीं होनी चाहिए। किसान नेताओं ने कहा कि हमें इस बात का दुख है कि अमित शाह ने कंडीशन लगाई है कि पहले आपको एक जो जगह दी गई है वहां जाना चाहि, उसके बाद बातचीत होगी, यह ठीक नहीं है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News