ठंडी खुई कवारंटीन सेंटर में प्रवासी श्रमिकों का हंगामा, जमकर तोड़ी कुर्सियाँ-बेंच

Friday, Jul 10, 2020 - 02:42 PM (IST)

साम्बा (संजीव): विजयपुर के ठंडी खुई इलाके में स्थित राधास्वामी आश्रम में कवारंटीन किए गए लोगों ने आज जमकर हंगामा किया और सेंटर में टेस्ट किए जाने की धीमी गति और खाने की गुणवत्ता पर रोष जताते हुए जमकर तोड़-फोड़ की। इनमें अधिकांश बाहरी राज्यों से लौटे प्रवासी श्रमिक हैं जो धान की रोपाई के लिए आए हैं।  दरअसल इस सेंटर में बाहर से आने वाले लोगों को रखने के साथ ही उनके सेंपल भी लिए जाते हैं। इन लोगों का आरोप था कि टेंसिं्टग के नाम पर धांधली चल रही है और सिफारिश के आधार पर लोगों के सेंपल लिए जाते हैं।

कई मजदूरों का कहना था कि वह एक सप्ताह से भी अधिक समय से यहां रूके हुए हैं लेकिन उनके सेंपल तक नहीं लिए जा रहे हैं। इसके अलावा इन लोगों ने इस सेंटर में मिल रहे भोजन की गुणवत्ता और टाईमटेबल पर भी कड़ा असंतोष जताया। इन लोगों का कहना था कि इन्हें यहाँ एक तो एकदम बेकार खाना दिया जा रहा है और दूसरे भोजन देने का कोई टाईमटेबल नहीं है। पिछले कई दिनों से परेशान इन लोगों के सब्र का बांध आज टूट गया और इन लोगों ने हंगामा कर दिया। पुलिस व अन्य सुरक्षा कर्मियों ने जब इन्हें रोकने का प्रयास किया तो यह लोग बेकाबू होगए और नारेबाजी करते हुए कुर्सियाँ-टेबल और बेंच आदि तोडऩे लगे। सुरक्षा कर्मियों ने इस दौरान हल्का बलप्रयोग भी किया। बाद में डिप्टी कमिश्रर व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे व लोगों को समझा-बुझा कर शांत किया। 


    वहीं इस सेंटर के प्रभारी तहसीलदार कैसर मलिक ने बताया कि इस सेंटर में प्रतिदिन 200-250 लोगों की टेंस्ंिटग की सुविधा है जबकि बीते कुछ दिनों से बाहरी श्रमिकों की आमद में भारी इजाफा हुआ है ऐसे में सभी लोगों का टेस्ट करना संभव नहीं है इसमें देरी हो रही है जिससे आज लोग गुस्सा गए और हंगामा करने लगे। 
 

Monika Jamwal

Advertising