आतंकी प्रोफेसर के मारे जाने के खिलाफ  कश्मीर विश्वविद्यालय में प्रदर्शन

Wednesday, May 09, 2018 - 03:55 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का एक शीर्ष कमांडर सद्दाम पड्डर तथा कश्मीर विश्वविद्यालय के एक सहायक प्रोफेसर समेत हिज्बुल के पांच आतंकवादियों के मारे जाने और सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़पों में छह युवकों की मौत के खिलाफ बुधवार को कश्मीर विश्वविद्यालय के छात्रों ने परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने मारे गए आतंकी प्रो. को शहीद बताया और आजादी समर्थक के अलावा प्रो. के हक में नारेबाजी की। इस दौरान इस्लामिक और सेंट्रल यूनीवर्सिटी के छात्रों ने भी नागरिकों और आतंकियों की मौत के खिलाफ प्रदर्शन किया। 


जानकारी के अनुसार आज यहा परिसर में सैंकडों इक_ा हुए और आजादी समर्थक व भारत विरोधी नारेबाजी की। छात्रों ने आतंकी बने असिस्टेंट प्रोफेसर मुहम्मद रफी भट्ट  के समर्थन में अपने हाथों में बैनर लिए हुए थे। भट्ट समाजशास्त्र विभाग में एक  शिक्षक था।


उधर, इस्लामिक यूनीवर्सिटी अवंतिपूरा के विभिन्न विभागों के छात्र मुख्य द्वार के पास इकट्ठा हुआ और प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने आजादी समर्थक और भारत विरोधी नारेबाजी की। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि छात्रों ने नागरिकों की मौत के खिलाफ प्रदर्शन किया। हालांकि, बाद में कक्षाएं सामान्य रही।  इस बीच सेंट्रल यूनीवर्सिटी के छात्रों ने नौगाम परिसर में प्रदर्शन किया। एक अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हुआ और सामान्य कक्षाएं जारी रही। 
ड्ड
 

Monika Jamwal

Advertising