जुम्मा नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें

Friday, Aug 11, 2017 - 07:51 PM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर और बारामुला जिला के सोपोर कस्बे में जुमा नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों में कुछ लोग छर्रे लगने से घायल हो गए। अलगाववादियों के संयुक्त नेतृत्व ने जुमा नमाज के बाद विरोध प्रदर्शनों का आह्वान किया था। जानकारी के अनुसार श्रीनगर के पुराने शहर में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के पास जुम्मे की नमाज के बाद पथराव करने वालों और सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़पों में दो लोग छर्रे लगने से घायल हो गए। दोनो पक्षों के बीच झड़पें शुरु हो गई जो देखते ही देखते राजौरी कदल, बोहरी कदल व आसपास के इलाकों में फैल गई।

वहीं प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गेस का इस्तेमाल करना पड़ा। काफी समय तक दोनो पक्षों के बीच झड़पों में कुछ सुरक्षाकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए। हालांकि पुलिस ने कहा कि मामूली झड़पों के बाद इलाकों में स्थिति को सामान्य कर दिया गया और किसी भी तरह के हताहत की जानकारी नहीं है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जामिया मस्जिद, आसपास की अन्य मस्जिदों और कई जगहों पर जुम्मे की नमाज खत्म होने के तुरंत बाद ही झड़पें शुरू हो गईं। उन्होंने कहा कि झड़प के दौरान दो लोग छर्रे लगने से घायल हुए हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों घायलों की हालत स्थिर बतायी जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में रुक-रुक कर झड़पें होती रही।

सोपोर में रूक-रूक कर झड़पें
सोपोर कस्बे में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों का अनुभव किया गया। प्रदर्शनकारिनों ने आजादी समर्थक और देश विरोधी नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए पुलिस व सी.आर.पी.एफ . ने आंसू गेस और पेलेट का इस्तेमाल किया। इससे पहले अलगाववादियों के आह्वान के मद्देनजर प्रशासन ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए थे। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हिंसा भडक़ाने की आशंकाओं के मद्देनजर श्रीनगर समेत घाटी के कई इलाकों में सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की गई है। श्रीनगर के निचले इलाकों के कई थाना क्षेत्रों में सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ साथ जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। घाटी के कई इलाकों में हिंसा की आशंकाओं के बीच आम जनजीवन प्रभावित है।

Advertising