35-ए के विरोध में वेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजियों ने निकाला रोष मार्च,  सुप्रीम कोर्ट से  इसे हटाने की गुहार

Friday, Aug 24, 2018 - 04:04 PM (IST)

कठुआ : 35 -ए को हटाने के समर्थन में वेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजियों ने भी मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को शहर के ड्रीम लैंड पार्क परिसर से जिला सचिवालय तक रोष मार्च निकालते हुए रिफ्यूजियों ने इसका विरोध जताया। रिफ्यूजियों ने साफ कर दिया कि 35-ए ही एकमात्र ऐसा कारण है जिसके कारण वे यहां अधिकारों से वंचित हो रहे हैं। 
रिफ्यूजी एक् शन कमेटी के प्रधान लब्बा राम गांधी ने कहा कि २७ को आगामी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने जा रही है जबकि वे मांग करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट इसे तत्काल बर्खास्त करे। क्योंकि इस ३५-ए के कारण रिफ्यूजियों की तीन पीढिय़ां बर्बाद हो गई हैं। उन्हें उनके हक रियासत जम्मू कश्मीर में नहीं मिल पाए। जम्मू के तमाम रिफ्यूजियों को कश्मीरी हुक्मरानों ने दबाने का ही प्रयास किया है। वो कभी नहीं चाहते कि रिफ्यूजियों को उनका हक मिले।

गांधी ने कहा कि इसके हटाने से ही यहां के लोगों को इंसाफ मिल मिलेगा। उन्होंने भारत सरकार से अपील करते हुए कहा कि वे कश्मीर में तिरंगा जलाने वालों की आवाज को न सुने। वे लोग ३५-ए का समर्थन कर रियासत को काले अंधेरे की ओर धकेलने का प्रयास कर रहे हैं। वे लोग देश विरोधी हैं। वे धमकियां दे रहे हैं कि ३५-ए के हटने से कश्मीर में तिरंगा उठाने वाला कोई नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वे बता देना चाहते हैं कि जम्मू के डोगरों ने हमेशा से ही तिरंगा उठाया है और भविष्य में भी हटाएंगे। उन्होंने कहा कि वे इसे हटाने के समर्थन में हैं और सरकार भी इस दिशा में प्रयास करे। इस मौके पर काफी संख्या में रिफ्यूजी शामिल रहे। 
 
 

Monika Jamwal

Advertising